खास खबर

राजस्थान की 352 पंचायत समितियों में ग्राम विकास अधिकारियों का आन्दोलन हुआ तेज

सिरोहीवाले न्यूज ब्यूरो
हरीश दवे

सिरोही। राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ द्वारा प्रदेश की 352 पंचायत समितियों में ग्राम विकास अधिकारी धरने पर बैठे। इसी क्रम में जिले की पाँचों ब्लॉकों में समस्त ग्राम विकास अधिकारी पंचायत समितियों पर जिलाध्यक्ष जोगेश टेलर के नेतृत्व में धरना दिया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष योगेश टेलर ने कहा कि राज्य सरकार ने लिखित समझौता लागु करवाने के लिए वादा खिलाफी कर आक्रोश आन्दोलन 11 दिसम्बर 2021 को पंचायती राज मंत्री से हुई वार्ता के अनुरूप समझौता लागु करवाने की मांग की। समझौते को लागु करने के लिए 30-45 दिनों का दिया था समय लेकिन 9 माह तक समझौता लागु नहीं होने से अब मजबूर होकर ग्राम विकास अधिकारीयो को धरने पर उतरना पड़ा व 4 अगस्त से ग्राम विकास अधिकारियों का चला आ रहा कार्य बहिष्कार आन्दोलन अब "अन्याय नही न्याय चाहिए" धरने में बदला।

उन्होंने कहा कि 25 दिन से चल रहे कार्य बहिष्कार के कारण ग्रामीणों के काम अटके, जन्म, मृत्यु विवाह पंजीयन तथा आधार सत्यापन के लिए ग्रामीण दर दर भटक रहे है। समझौता लागु नहीं होने से ग्राम विकास अधिकारियों में भारी आक्रोश है।

उन्होंने धरने पर अन्य मांगों की जानकारी देते हुए बताया कि अन्तर्जिला स्थानान्तरण केडर स्ट्रेन्थ में सहायक विकास अधिकारियों के पद सृजन, वेतन विसंगति दूर करना, डीआरडीए कार्मिकों को नियमित करवाना, वर्षो से लम्बित डीपीसी करवाना मुख्य मांग है। तथा प्रदेश के ग्राम विकास अधिकारी 26 व 27 नवम्बर को क्षेत्रीय विधायको को ज्ञापन देंगे। आज सिरोही ब्लॉक पर जिला अध्यक्ष जोगेश टेलर के संरक्षण में व ब्लॉक अध्यक्ष नारायणलाल राणा के नेतृत्व में धरना दिया व अन्य ब्लॉकों शिवगंज, रेवदर आबूरोड़, पिण्डवाड़ा में भी धरना दिया गया। धरने के दौरान रेवदर ब्लॉक अध्यक्ष रतनसिंह, जिला मंत्री लक्ष्मीलाल जीनगर, शिवगंज में ब्लॉक मंत्री दिपेन्द्रसिंह, प्रकाश माली, प्रदेश प्रतिनिधि ललीत मीणा, जिला सचिव हडमतसिंह, पिण्ड़वाड़ा ब्लॉक अध्यक्ष विक्रमसिंह, जिला उपाध्यक्ष सुरेश पुरोहित, आबूरोड़ में ब्लॉक अध्यक्ष जेठूसिंह, ब्लॉक मंत्री प्रभुराम सहित समस्त ब्लॉकों में जिले के समस्त ग्राम विकास अधिकारी धरने पर मौजूद थे।

Categories