खास खबर

सिरोही जिला प्रभारी मंत्री ने टोकरा बांध, करोड़ी ध्वज बांध और सुकली सेलवाड़ा बांध का लिया जायजा

सिरोही 19, जून। जिला प्रभारी मंत्री महेंद्र चौधरी और जिला कलेक्टर डॉ भंवरलाल ने रेवदर क्षेत्र के बांधों का किया निरीक्षण।

प्रभारी मंत्री ने टोकरा गांव के बांध का निरीक्षण कर स्थानीय लोगों से वार्ता कर उनकी समस्याओं को सुना जिसमें ग्रामीण वासियों ने टोकरा गांव और सिरोडी गांव को जोड़ने वाली सड़क के बीच आ रहे बांध के पानी की वजह से स्थानीय लोगों को आवागमन में समस्या का सामना करना पड़ रहा है । मार्ग पर एक पुराना जर्जर पुल है जो सुरक्षा की दृष्टि से सही नहीं है इस पर मंत्री महोदय का ध्यान आकर्षित करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि गांव में 12वीं कक्षा तक स्कूल ना होने की वजह से बच्चों को 12वीं कक्षा में पढ़ने के लिए सिरोड़ी जाना पड़ता है जिसका मार्ग जर्जर पुल से होकर गुजरता है इस वजह से बारिश के समय बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं। ग्रामीणों की समस्या पर ध्यान देते हुए उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।


मंत्री महोदय ने इसके पश्चात करोडी ध्वज व सुकली सेलवाड़ा बांध का निरीक्षण किया बाँधों के भराव व रखरखाव संबंधी ली जानकारी और वहां के स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुन समाधान का दिया आश्वासन। सेलवाड़ा में क्षतिग्रस्त मकान का लिया जायजा।

विधायक जगसीराम कोली ने क्षेत्र में अवरुद्ध विद्युत व्यवस्था की शीघ्र बहाली, क्षतिग्रस्त पुलिया रपट सुचारु करने, फसलों में हुए नुक़सान के उचित मुआवज़े की रखी मांग। इस पर मंत्री चौधरी ने उनके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस मौके पर उपखंड अधिकारी दूदाराम, तहसीलदार जगदीश,BDO आवडदान समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Categories