राशिफल

राशिफल 10 दिसंबर

मेष:

आज आप नकारात्मक विचार, व्यवहार और आयोजन से दूर रहें। आलस्य एवं व्याकुलता बढ़ेगी। स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा। कार्य में सरलता आज बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद करने से बचें। दोपहर बाद परिस्थितियों में सुधार होगा। आर्थिक योजनाओं को ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे। व्यापार के संबंध में बाहर जाना हो सकता है। अन्य लोगों की सहायता से काम पूरा करने का आप प्रयास करेंगे।

वृषभ:

सरकार विरोधी कार्य एवं प्रवृत्तियों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। संभव हो सके तो आज नए कार्य का प्रारंभ न करें। आज स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। वाणी और वर्ताव को एक रखने की कोशिश करें। व्यवसाय में परेशानी हो सकती है। भाग्य आज आपका साथ नहीं देगा। ऑफिस में अधिकारी वर्ग से संभलकर चलें। संतानों के विषय में चिंता रहेगी।

मिथुन:

आपकी राशि से आठवें स्थान में ग्रहण योग बनेगा। आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। दैनिक कार्यों में ही आज फंसे न रहें, समय निकालकर अपने ऊपर भी ध्यान दें। मन को प्रसन्न और हलका करने के लिए आप मनोरंजन का आसरा लेंगे। आप स्नेहीजनों व मित्रों को भी इस आनंद में सहभागी बनाएंगे। दोपहर बाद किसी बात को लेकर मन में चिंता हो सकती है। संवेदनशीलता की मात्रा बढ़ेगी। क्रोध पर संयम बरतिए। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क:

आज शाम ग्रहण योग के बावजूद आपका दिन शुभ रहेगा। आर्थिक लाभ आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। व्यवसायियों के लिए आज का दिन लाभदायी रहेगा। कार्य में सफलता के कारण पदोन्नति और यश प्राप्त होगा। दोपहर बाद आप मनोरंजन के लिए कहीं जाने का प्लान बना सकते हैं। मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन में घूमने-फिरने का अवसर मिलेगा। व्यापार में साझेदारों के साथ लाभदायी विचार-विमर्श होगा। दांपत्यजीवन आनंदमय रहेगा।

सिंह:

साहित्य-कला के प्रति आज आप में रुचि रहेगी। पेट में तकलीफ हो सकती है। दोपहर बाद आर्थिक संकट से छुटकारा मिलेगा। घर का वातावरण आनंदमय रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यवसायियों को कारोबार में लाभ होगा।

कन्या:

शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। माता की सेहत का ध्यान रखें। किसी रिश्तेदार को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। धनहानि के भी योग हैं, सजग रहें। संभव हो तो यात्रा-प्रवास न करें। संतानों के अभ्यास और उनके स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। क्रोध पर संयम बरतें तथा चर्चाओं से दूर रहें।

तुला:

दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए दिन अनुकूल है ऐसा संकेत गणेशजी देते हैं। आध्यात्मिक विषय तथा गूढ रहस्यों को जानने की इच्छा रहेगी। दोपहर बाद स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव हो सकता है। सार्वजनिक जगहों पर आत्म सम्मान का ध्यान रखें।

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि परिजनों के साथ किसी बात के कारण गलतफहमी हो सकती है। वाणी पर संयम रखें। कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से निराश हो सकते हैं। दोपहर बाद आप प्रसन्न रहेंगे। कार्यभार अधिक रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। भाग्यवृद्धि के योग हैं।

धनु:

आज के दिन आपको आर्थिक लाभ मिलने के संकेत है। किसी परिजन के घर मांगलिक प्रसंग में जाने का अवसर मिलेगा। धार्मिक स्थल पर जाने के भी योग हैं। दांपत्यजीवन में सुख और आनंद मिलेगा। दोपहर बाद परिवारवालों के साथ विवाद हो सकता है। आपके द्वारा किए गए कार्य का अपेक्षित परिणाम न मिलने से मन में निराशा होगी।

मकर:

आपकी राशि में ग्रहण योग बनेगा। कोर्ट-कचहरी में साक्षी न बनने की गणेशजी सलाह देते हैं। मन की व्यग्रता आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर कुप्रभाव न डाले इसका ध्यान रखें। वाणी और व्यवहार को संयमित रखें। अकस्मात कोई दुर्घटना न हो इसलिए वाहन संभलकर चलाएं। दोपहर बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा। मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। धर्म-कर्म करने से आपके अंदर दया की भावना बढ़ेगी।

कुंभ:

आज का दिन लाभदायी है। सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में आप प्रगति करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, दोपहर बाद स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है। पारिवारिक वातावरण से निराश होंगे। आज धन खर्च अधिक होगा। अदालती कार्यों में पूरी सावधानी से काम करें। स्वभाव में उग्रता और क्रोध से बना बनाया काम बिगड़ सकता है।

मीन:

आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से आपके लिए लाभदायी दिन है। मित्रों के साथ रमणीय स्थल पर जाने की योजना बनेगी। व्यवसाय में अधिकारियों से लाभ होगा। पदोन्नति के योग हैं। व्यापार सम्बंधित आयोजन करने में आप सफल होंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ प्राप्त होगा। 

Categories