खास खबर

घट-घट बिराजे प्रथम पूजनीय देव,निकली भव्य शोभायात्रा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

सिरोही । प्रथम पूजनीय देव श्री सिद्धि विनायक गणपति बप्पा के गणेश चौथ को लेकर जिले भर में जमकर धूम देखने  को मिली । शहर में जगह जगह स्थानों पर भक्तो द्वारा गणेश प्रतिमा स्थापना को लेकर आकर्षक पांडालों को सजाया गया  उसके बाद शाम को शुभ महूर्त में ढोल- नगाड़ो के साथ गणपति बप्पा की प्रतिमा को स्थापित किया गया। महाआरती के साथ साथ मोदक के लड्डू को भी प्रसादी के रूप में वितरित की गई। 

घर घर भी स्थापित

इतना ही नही  गणेश महोत्सव को लेकर भक्तो ने गली मोहल्ले ओर सार्वजनिक स्थानों पर  जहा भगवान गणेश की प्रतिमा को स्थापित किया  वही  ऐसा ही नजारा आमजन के   निवास स्थानों ओर प्रतिष्ठानों पर भी  देखने को मिला।

 

मोदक के लड्डुओं की बिक्री जोरो पर

तो उधर गणेश महोत्सव को लेकर जहा पूरे दिन शहर में धार्मिक आयोजन किये गए वही हर साल की तरह इस साल भी  बाजारों में मोदक, श्रीखंड, नारियल चावल और मोतीचूर के लड्डुओं की बिक्री जोरों पर रही। 

भव्य निकली शोभायात्रा

वही गणेश महोत्सव को लेकर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शहर से विशाल शोभायात्रा निकाली । इस शोभायात्रा में रुई से बने विशाल गणेश आमजन के लिए आकर्षण का केंद्र बने रहे जिसे देखने के लिए शहरवासियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी । इस शोभायात्रा में जहा  गाड़िया,रथ अन्य वाहनों का काफिला देखने को मिला वही युवक युवतियां भी गुलाल उड़ाते हुए गरबा ओर धार्मिक संगीतो पर जमकर नृत्य करते नजर आए। 

Categories