खास खबर

संयम लोढा आपके जिले की आवाज नहीं पूरे राजस्थान की आवाज है मंत्री लालचंद कटारिया

विधानसभा चुनावों में जो चूक हुई उसे सुधारने का काम सिरोही विधानसभा क्षेत्र के आम जन ने किया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

प्रदेश के कृषि, पशुपालन एवं मत्स्य विभाग के मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि विधानसभा चुनावों में जो चूक हुई उसे सुधारने का काम सिरोही विधानसभा क्षेत्र के आम जन ने किया है, जिसके फलस्वरूप जागरूक व झुझारू कर्मठ नेता संयम लोढा आपके क्षेत्र के विधायक के रूप में आपके समक्ष है

जो कि जिले की हर समस्याओं को समाधान करने के लिए हमेशा तत्पर रहते है।

यह बात उन्होंने गोगाजी मंदिर सिदरथ के वार्षिक मेले में शिरकत करते हुए अपने सम्बोधन में कहीं।

उन्होने कहा कि विधायक संयम लोढा सिर्फ आपके जिले की आवाज ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान की आवाज है। उन्होंने कहा सम्पूर्ण जानकारी रखते है चाहे वो कोई भी क्षेत्र हों, और वे विधानसभा में आमजन की आवाज बन कर मुखरित होते है।

उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या हो, उसके समाधान के लिए यह हमेशा हर समय तत्पर रहते है। इनमें आम जन की समस्याओं को सुलझाने की जिज्ञासा व जागरूकता है तथा वे अपने क्षेत्र की विकास कार्यो की भी पूरी जानकारी रखते है

इसी फलस्वरूप मेडिकल काॅलेज की घोषणा इनके प्रयासों से हुई व खेल स्टेडियम निर्माण होगा यह सभी घोषणाएं विधानसभा में इनके द्धारा आवाज उठाने पर हुई है। आज का युग तकनीकी युग है, और दुनिया भी बदल रही है। चाहे कोई भी क्षेत्र हों, विकास के नये आयाम स्थापित हो रहें है।

उन्होंने कहा कि आम अपने नई पीढी को हर क्षेत्र में मजबूत बनाए।

उन्होंने कहा कि जिले में ओर नये पशु केन्द्र बनेगे , चिकित्सा की कमी को पूरा किया जाएगा, शिक्षा के क्षेत्र में भी शिक्षको की नियुक्ति की जाएगी। यहां मेडिकल काॅलेज की घोषणा बड़ा कार्य हुआ है।

जिससे की आमजन को अपने स्वास्थ्य लाभ के लिए बाहर नहीं जाना पडेगा। उन्होंने कहा कि पशु केन्द्रों पर 138 दवाईया निःशुल्क मिलेगी।

इस अवसर पर विधायक सयम लोढा ने कहा कि प्रदेश सरकार जन हित के मुद्दों पर कार्य करने की पूर्वजों कोशिश कर रही है।

जिसके तहत पेंशन की राशि बढाई गई है, बच्चियों की शिक्षा मुफ्त की गई है, जो जांचे मुफ्त की जाती है इसमें बढोत्तरी की गई है। उन्होंने कहा कि जिले में मेडिकल काॅलेज खोलने की घोषणा की गई

साथ ही हवाई पट्टी को विकसित करने के लिए कार्य प्रारंभ किया जाएगा , जिससे हवाई सेवाएं शुरू हो सकेगी। भारत सरकार राष्ट्रीय राजमार्ग व रेल लाईन पर बहुत से कार्य कर ही हैं इसके लिए सांसद से चर्चा कर सिरोही को भी रेल लाईन से जोडने की बात प्रधानमंत्री के समक्ष रखने पर बात हुई है।

इसका सर्वे पूर्व में किया जा चुका है। ग्राम मांडवा के समीप खेल मैदान का कार्य इसी साल शुरू किया जाएगा , जिससे की खेल प्रतिभाओं विकसित होने का अवसर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ने 70 साल में पहली बार गाय के लिए गौशलाओं को 6 माह का अनुदान दिया गया है, जिससे की गौ शालाएं आत्मनिर्भर बन रही है, छोटे व बडे पशुओं की अनुदान राशि बढाई गई है।

उन्होंने कहा कि पांचों ब्लाॅकों में नंदी गौशालाओं का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि अपने बच्चों को प्रेम भाव से पालन- पोषण करें ताकि उनमें प्रेम भावना विकसित हो सके साथ ही बच्चों को खेलों से भी जोडे ताकि वे स्वस्थ्य रहें व उनमें हार व जीत भय निकल सके जिससे कि अपने जीवन में निडरता को अपना सके।

इस मौके पर देवासी मोती भोपा, उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार समेत अन्य जन प्रतिनिधिगण व गणमान्य लोग मौजूद थे।

Categories