खास खबर

मातृशक्ति चीनी माल का बहिष्कार करें : राधेश्याम शर्मा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

आ.वि.म.बालिका में मातृशक्ति सम्मेलन सम्पन्न

संयोजक हरीश दवे

विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से प्रेरित सिरोही के बालिका आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में 9 सितम्बर को मातृशक्ति सम्मेलन का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य वक्ता प्रवासी अधिकारी विद्या भारती राजस्थान क्षैत्र राधेश्याम शर्मा ने उपस्थित मातृशक्ति को चीन को भारत का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए दीपावली के सीजन और अन्य अवसरो पर चीनी माल का बहिष्कार का आव्हान किया। उन्होने अपने बौद्धिक में छोटे छोटे उदाहरण देते हुए मातृशक्ति को सेवा, समर्पण प्रणाम और जीवन में भगवान में विश्वास रखने के साथ मां को सर्वोपरि दर्जा देते हुए मां की महिमा बताई।

 

विशिष्ठ अतिथि श्रीमती प्रिया त्रिवेदी तथा राधेश्याम शर्मा ने दीप प्रज्जवल कर किया। विद्या मंदिर की बहिनों की ओर से अतिथियों का तिलक लगाकर व श्रीफल देकर भारतीय परंपरा के अनुसार अतिथि सत्कार किया गया। अध्यक्षता कर रही श्रीमती बसंता पुरोहित ने कहां कि मां शब्द में असीम प्यार छुपा है।

मां शब्द अपने आपमें पूर्ण एवं अतुलनीय है। डाॅ. श्रीमती सुनिता थेरेजा ने बताया कि बालक की प्रथम पाठशाला उसका घर है इसलिए सभी परिवारो को घर का वातावरण अच्छा बनाने का प्रयास करना चाहिए। श्रीमती प्रिया त्रिवेदी ने बताया कि मां बच्चो की प्रथम गुरू होती हैं वह बच्चो का पालन पोषण पूरे निष्ठाभाव से करती है। 

विद्या मंदिर स्कूलों में शिक्षा के अलावा बच्चों को भारतीय संस्कृति से रूबरू कराने के साथ ही संस्कारवान बनाया जा सकता है। मुख्य वक्ता के सम्बोधन के बाद विद्यालय की बालिकाओं ने थाली में पुष्प दीप हार रखकर अपनी अपनी माताओ का पुजन वंदन किया। 

प्रधानाचार्य मधुसुदन त्रिवेदी ने आए हुए अतिथियों का परिचय करवाया तथा प्रबंध समिति व्यवस्थापिका गीताजी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस कार्यक्रम में प्रबंध समिति के पदाधिकारी कैलाश जी, शंकरलालजी, धनश्यामजी, नरेन्द्रपालजी, अर्चनाजी, अर्जुनजी, प्रकाश माली, कविता, धीरज, भावना वीणा, वर्षा, संतोष कंुवर, आशा, मोहनी, दलपत, दीपाजी एवं सैकड़ो मातृशक्ति उपस्थित थे।

Categories