खास खबर

प्लास्टिक हटाकर , पर्यावरण बचाने की शपथ दिलाकर प्रतिज्ञा कराई

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरोही में सभापति धनपतसिंह व जिला प्रबंधक नरेन्द्र परिहार ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई ।


व्यवस्था प्रभारी गोपालसिंह पोसालिया के अनुसार नगर परिषद् सिरोही ने प्लास्टिक उन्मूलन व पूर्णतया रोक विषय को लेकर विद्यालय में सभा का आयोजन किया । सभा को प्रधानाचार्य नरेन्द्रसिंह सिन्दल , सभापति धनपतसिंह , शिक्षाविद् गोपालसिंह पोसालिया व शीतल मारु ने सम्बोधित किया।

 

बालिकाओं को प्लास्टिक की थैली का उपयोग नहीं करने , गीला व सूखा कचरा अलग-अलग रखने कर उनका पुनर्चकण एवं पुनउपयोग करने,प्लास्टिक के कप व कटलरी का उपयोग नहीं करने ,खाना व नाश्ता मंगवाने पर प्लास्टिक की थैली व वस्तुओं का उपयोग नहीं करने , प्लास्टिक के विकल्पों का उपयोग करने व प्लास्टिक के उपयोग से प्राकृतिक नुकसान जीव जन्तुओं के लिये हानियों के बारे में प्रकाश डाला।

सभापति ने पर्यावरण को बचाना हैं, प्लास्टिक को हटाना हैं ।पर्यावरण को बचाना हैं एक बार के उपयोग वाले प्लास्टिक को जड़ से मिटाना हैं ।हम सबका एक ही नारा एक बार के उपयोग वाले प्लास्टिक को हटाना लक्ष्य हमारा का जयनाद कराया ।कार्यक्रम में देवीलाल कस्वां , श्रीमती अनिता चव्हाण, सुमन कुमारी,कल्पना चौहन , रीना कोटेसा,भारती सुथार , प्रमिला पोरवाल , रमेश कुमार ,महेश गोदारा,भूपेन्द्रसिंह, तरुण सोलंकी सहित विद्यालय का सम्पूर्ण स्टा उपस्थित रहा । संस्था प्रधान सिंदल ने सभी का आभार जताया । मंच संचालन राव गोपालसिंह पोसालिया ने किया ।

Categories