खास खबर

असुरनाशिनी मां शेरावाली माता जगदम्बा की प्रतिमा व घट स्थापना धूमधाम से की

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक हरीश दवे

जगदम्बे मंडल ने की घट स्थापना, गरबो का हुआ आगाज

सिरोही में मां शक्ति की भक्ति के आराधना के पर्व नवरात्र के अवसर पर प्रतिवर्ष की भांति जगदम्बे नवयुवक मंडल रामझरोखा सिरोही के तत्वाधान मे गरबा महोत्सव के तहत असुरनाशिनी मां शेरावाली माता जगदम्बा की प्रतिमा व घट स्थापना धूमधाम से की गई।

रात्रि को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा और गरबो का भव्य आगाज हुआ।

मंडल के संरक्षक लोकेश खंडेलवाल के अनुसार नवरात्रि की स्थापना पर्व पर शंख नगाडो, ढोल धमाकों से वातावरण गुंजायमान रहा। रामझरोखा मैदान प्रांगण में बनाये अस्थाई मंदिर में पंडित जीवनलाल ओझा ने विधि विधान से मंत्रोच्चारण के बीच समस्त शहरवासियों के मंगलमय जीवन की कामना करते हुए जयकारे लगवाए और माता का आवाहन किया।

मंडल के मुख्य संरक्षक सुरेश सगरवंशी, गिरीश सगरवंशी, गांधीभाई पटेल, राजेश गुलाबवाणी, रणछोड़राज पुरोहित, अध्यक्ष विजय पटेल सहित सभी सदस्यों ने धूमधाम से पूजा में भाग लेकर आरती संपन्न कराई। पंडाल में नो दिनों तक दुर्गा सप्तशती का पंडितो द्वारा पाठ किया जाएगा। पंडाल मे विराजमान की गई प्रतिमा जो अष्ट भुजाधारी जिनमें माता ने अस्त्र शस्त्र धारण कर रखे हैं तथा सिंह पर सवार होकर राक्षस महिषासुर का वध करते दिखाया गया है

 

यह प्रतिमा बंगाल के कुशल मूर्तिकार ने तालाब की पवित्र माटी से निर्माण किया है जिसमें किसी भी प्रकार के केमिकल कलर या पीओपी का प्रयोग नहीं हुआ है।

रामझरोखा में आगामी नो दिनों तक गुजराती गरबा गीतों और मातारानी के गूंजते भजनों की स्वरलहरियों के बीच युवक- युवतियां व श्रद्धालु डांडिया गरबा नृत्य करेंगे वहीं अन्य धार्मिक आयोजन आकर्षण का केंद्र होंगे। रात्रि को पंडाल में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा यहां रोशनी की जगमगाहट और सुरीले गरबा गीतों से पंडाल सारोबार रहा। इससे पहले मंडल सदस्यों ने समीपवर्ती शक्तिपीठ आरासना अंबाजी से माता की अखंड ज्योत लाकर प्रांगण में 9 दिनों तक के लिए प्रज्वलित किया।

हालांकि दिन मे हुई बूंदाबांदी से व्यवस्थाओ मे व्यवधान हुआ।इस मौके पर मंडल के प्रकाश प्रजापति, दिलीप पटेल, प्रकाश खारवाल, शैतान खरोर, नितिन रावल, अतुल रावल, अश्विनभाई, रूपेंद्र शर्मा, दिनेश प्रजापत, मगनलाल मीणा, हिम्मत सुथार,अशोक पुरोहित सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्तजन मौजूद रहे।

Categories