खास खबर

हमारी संस्कृति में नारी को हमेशा सर्वोच्च स्थान दिया: लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक हरीश दवे

जगदम्बे मंडल ने विधायक का अभिनंदन किया, आयोजन की सराहना करी

सिरोही हम दशानन रावण का पुतला तो जलाते हैं लेकिन हमें वास्तविक रुप से मर्यादा पुरुषोत्तम राम के गुणों को अंगीकार करना चाहिए, यह उदगार सिरोही शिवगंज के क्षेत्रीय विधायक संयम लोढ़ा ने जगदम्बे नवयुवक मंडल रामझरोका सिरोही के नवरात्रि गरबा महोत्सव में बतौर अतिथि के रुप में भाग लेते हुए व्यक्त किए। मंडल की ओर से लोढ़ा का अभिनंदन किया गया।

 

विधायक संयम लोढ़ा ने नवरात्रि पर्व की सभी को शुभकामनाएं देते हुए जगदम्बे मंडल द्वारा आयोजित भव्य कार्यक्रम की कहा कि भारतीय संस्कृति में हमेशा नारी को सर्वोच्च स्थान दिया गया है।

मां सरस्वती विद्या, लक्ष्मी धन एवं शक्ति मां दुर्गा से प्राप्त होती है। जनमानस को नारी के प्रति अपनी रूढ़िवादी सोच को बदलना होगा। लोढ़ा ने कहा कि राम हमारे मर्यादा पुरुषोत्तम इसलिए बने हैं कि उन्होंने हर रिश्ते का आदर्श प्रस्तुत किया। विधायक ने मंडल के गरबा आयोजनों पर कहा कि हमारी संस्कृति व परंपराओं के साथ आस्थाओं की अभिव्यक्ति सराहनीय है। इससे पूर्व संयम लोढ़ा का मंडल के सदस्य द्वारा माल्यार्पण व साफा और सभी ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर स्वागत- सम्मान किया।

लोढ़ा ने परिसर में स्थापित मांता जगदंबा की प्रतिमा कि आरती उतार कर पूजा-अर्चना में भाग लिया। इस मौके पर आयोजन में अतिथि के रुप में आए पूर्व सभापति ताराराम माली,सभापति धनपतसिंह राठौड़,व्यवसायी मुकेश सोनी,अम्बालाल खण्डेलवाल तथा मंडल की व्यवस्थाओं टेंट लाईट डेकोरेशन के मगन मीणा,साउंड सिस्टम के हिम्मत माली आदि का सम्मान किया गया। इस अवसर पर मंडल के सदस्य उपस्थित थे।

Categories