खास खबर

शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त किया जाये - गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

शिवगंज -राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के मुख्य महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत ने मुख्य सचिव राजस्थान सरकार जयपुर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान निर्वाचन आयोग एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सिरोही को ज्ञापन भेजकर बुथ लेवल अधिकारियो (बीएलओ) की नियुक्ति को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश की पालना कर शिक्षकों को इससे कार्यमुक्त करवाने की मांग की है।

संघ (प्रगतिशील) के मुख्य महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत ने ज्ञापन में बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग के अवर सचिव के पत्रांक-23/बीएलओ/2010-ERS दिनांक 03 नवम्बर 2010 के द्वारा जारी पत्र में शिक्षकों को बीएलओ के रूप में नहीं लगाने के स्पष्ट निर्देश के बावजूद शिक्षको को बीएलओ कार्य पर लगाया जा रहा हैं।

जिससे जिले में अनेक विद्यालय शिक्षकों की कमी से जुझ रहे है। एक ओर राजकीय संस्थानो से बेहतर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की आशा की जाती हैं वही दूसरी ओर शिक्षकों को गैर शैक्षिक कार्यो में लगाकर हाथोहाथ शिक्षण व्यवस्था को खराब कर शिक्षकों और शिक्षा मन्दिरों की साख को खराब किया जा रहा हैं।

26 अक्टुबर 2010 की संलग्न भारत निर्वाचन आयोग के पत्र में स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि शिक्षकों को इस कार्य से मुक्त रखकर आंगनवाडी कार्यकर्ता, कर्मचारी, अमीन, लेखपाल, पंचायत सचिव, जनसेवक, विद्युत विपत्र रिडर, डाकिया, एएनएम, स्वास्थ्यकर्मी, संविदा कर्मी शिक्षक, नगर निगम संग्रहकर्ता या शहरी क्षेत्र के लिपिक को लगाया जाना हैं। निर्वाचन आयोग के सुझाव की पालना कर शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त किये जाने की मांग की है।

Categories