खास खबर

महिला कांग्रेस के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

संयोजक हरीश दवे

11 अक्टूबर, अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर महिला कांग्रेस के तत्वाधान में कालन्द्री डाक बंगले में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें भाषण प्रतियोगिता एवं मेहन्दी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि हेमलता शर्मा जिलाध्यक्ष महिला कांग्रेस,समारोह के अध्यक्ष भरत कुमार जैन जिलाध्यक्ष कांग्रेस वेलफेयर संघ, विषिष्टअतिथि प्रधानाचार्य सोनल श्रीवास्तव रही। समारोह में करीब 100 बालिकाओं सहित वार्डपंच नेनूखान, शैतान सिंह दहिया, कालूराम मेघवाल, गोविन्द लखारा, रतन माली, रामलाल लोहार, फूलाराम लोहार, ंषैतानसिंह राठौड, अर्जुनसिंह, गेराराम मेघवाल, कान्तिलाल लोहार,छगनलाल मेघवाल, वीणा कुण्डला सहित कई लोगों ने भाग लिया।

मुख्य अतिथि श्रीमती हेमलता शर्मा ने कहा कि आज बालिकाएं किसी भी मायने में पुरुषों से पीछे नहीं है। वे दुनियां के हर क्षेत्र में अपना डंका बजा रही है लेकिन समाज में व्याप्त कुछ कुरीतियों के कारण स्त्री-पुरूष लिंगानुपात में भारी मात्रा में गिरावट आ गई है। जिसे समझने की आवष्यकता है। पुरूष और स्त्री ईष्वर की रचना है। इसमें हमारे स्तर पर कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि लडकियां कई मायनो में लडको से आगे होती है लेकिन उन्हें समाज के कुछ लोग दोयम दर्जे से देखते है। इस भेदभाव को मिटाने की आवष्यकता है। यह तभी मिट सकेगा जब हम बालिकों को अच्छे से पढ़ायेंगे उन्हें सम्मान देंगे, उन्हें आगे बढने का अवसर देंगे।

इस मौके पर आयोजित आयोजित भाषण प्रतियोगिता में संतोष कंवर ने प्रथम स्थान, निकिता माली ने द्वितीय स्थान, आंचल रावल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मेहन्दी प्रतियोगिता में मनीषा कुमारी एवं गीत प्रतियोगिता में सोनिया राजपूत ने स्थान प्राप्त किया। सभी विजेताओं को हेमलता शर्मा एवं भरत जैन की ओर से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर समारोह की आयोजक पूरण कंवर पंचायत समिति सदस्य सिरोही ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Categories