खास खबर

बीएलओ अर्जुन राणा के निलम्बन के विरोध में प्रदर्शन कल-भाटी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

शिवगंज -अर्जुन राम राणा अध्यापक राउमावि आखाजी का टीबा को बीएलओ में लापरवाही का बेबुनियादी आरोप लगाकर किये गये निलम्बन के विरोध में राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) मुख्य महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत एवं महामंत्री डॉ.हनवन्तसिंह मेडतिया के नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी शिवगंज के माध्यम से मुख्य निर्वाचन अधिकारी जयपुर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सिरोही के नाम ज्ञापन देकर अर्जुन राणा का बहाल करने की मांग को उपखण्ड कार्यालय पर कल प्रदर्शन किया जायेगा।

उपशाखा अध्यक्ष छगनलाल भाटी ने बताया कि बीएलओ कार्य से प्रतिनियुक्त सेवानिष्ठ कर्मठ अर्जुन राम राणा अध्यापक राउमावि आखाजी का टीबा के निलम्बन आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त किये जाने के साथ ही अप्रमाणिक एवं गलत तथ्य प्रस्तुत करने वाले लापरवाह सुपरवाईजर थानाराम देवासी को निलम्बित कर कठोर दण्ड की कार्यवाही अमल में लाने की मांग की जायेगी।

मुख्य महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत ने इस मामले मे जिला प्रशासन को दिनांक 11.10.19 को 24 घण्टे का अल्टीमेटम देकर कहा था कि यदि आहत को राहत और दोषी को दण्ड नहीं मिलने पर आन्दोलन के प्रथम चरण में उपखण्ड स्तर पर प्रदर्शन के बाद द्वितीय चरण में जिला कलक्टर कार्यालय के बाहर सत्याग्रह प्रारम्भ कर राज्य की जनहितैषी सरकार से न्याय की दरकार की जायेगी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित विभागों से चुनाव कार्य में बीएलओ लगाये जाने का अकिंत होने के बावजुद जिले में शिक्षकों को इस कार्य में लगाकर राजकीय विधालयों की शिक्षण व्यवस्था को खराब किया जा रहा हैं।

शिक्षक पूर्ण निष्ठा से इस कार्य को करने को समर्पित होने के बावजुद कुछ अधिकारी अपने पद के प्रभाव का दुरूपयोग कर उन्हे राजशाही की तरह दबाकर काम लेने की नियत पाले हुये हैं। शिक्षक द्वारा अधिकारी के शोषण और अभद्रता कार्य में असहयोग का विरोध करने पर उन्हें निलम्बित किया जा रहा हैं जिसका संगठन पुरजोर तरीके से विरोध कर कडे शब्दों में निन्दा करता हैं। लोकतन्त्र के काजी हुकुमत के नाजी बनकर यदि शिक्षकों की राज्य सेवा को कलंकित करे ये कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।  महामंत्री डॉ.हनवन्तसिंह मेडतिया ने अर्जुन लाल राणा अध्यापक के संबन्ध में सुपरवाईजर थानाराम देवासी द्वारा तहसीलदार पिण्डवाडा को पेश अप्रमाणिक तथ्यों पर अध्यापक अर्जुन राणा को निलम्बित किये जाने के विरोध में उपखण्ड स्तर पर कल धरना प्रदर्शन कर न्याय की मांग की जायेगी। उन्होने कहा कि अनुसूचित जन जाति के अर्जुन लाल राणा एक निष्ठावान और सेवानिष्ठ अध्यापक हैं जिस पर आज तक विभाग द्वारा कभी कोई प्रतिकुल टिप्पणी नहीं की गई हैं। राणा भुला जैसे रिमोट अतिसंवेदनशील खतरनाक एसटी बेल्ट क्षेत्र में तैनात होकर भी बीएलओ कार्य को पुर्ण निष्ठा से सम्पन्न करने को प्रतिबद्ध रहे हैं। ये वो कालापानी समान क्षेत्र हैं जहॉ तहसीलदार पिण्डवाडा और श्रीमान उपखण्ड अधिकारी आबुपर्वत अपने सेवाकाल में गिने चुने समय भी विजिट पर नहीं गये होंगे जिसकी जानकारी आप ले सकते हैं। ये वो क्षेत्र हैं जहॉ टावर की सुविधा नगण्य रहती हैं। एैसे रिमोट क्षेत्र में सेवा देने वाले कार्मिको को प्रोत्साहन और सहायता देने की बजाय उन्हे बीएलओ कार्य हेतु डराया धमकाया जाता हैं। उपखण्ड अधिकारी सिरोही द्वारा भी बीएलओ को नोटिस के माध्यम से डराने घमकाने का कार्य किया जा रहा हैं इसे संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा। प्रशासन की दमनात्मक नीति के विरोध में अधिक से अधिक शिक्षकों एवं बीएलओ को प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की गई।

Categories