खास खबर

प्रसूताएं त्रस्त, नेहाल का एपीओ करो निरस्त

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

महिलाएं त्रस्त, नेहाल का एपीओ करो निरस्त डॉक्टर नेहाल सिंह के एपीओ निरस्त की मांग पर काफी महिलाएं मिली कलेक्टर से,लगाए नारे

सिरोही जिला मुख्यालय स्थित जनाना अस्पताल  में कार्यरत स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर नेहाल सिंह के एपीओ निरस्त को लेकर काफी संख्या में महिलाएं जिला कलेक्टर से मिली और मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग जयपुर के नाम ज्ञापन दिया ।

इससे पूर्व महिलाओ ने डॉक्टर नेहाल सिंह को वापस लाओ जैसे नारे लगाकर एपीओ का विरोध जताया ओर तुरन्त प्रभाव से निरस्त की मांग की ऐसा नही करने पर महिलाओ ने अनिश्चितकालीन धरने की भी चेतावनी दी । 

वही प्रसूताओं  ने ज्ञापन में लिखा कि  मुख्य सचिव के आदेश पर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर नेहाल सिंह के आदेशों की प्रतीक्षा ने जयपुर एपीओ किया है जिससे हमारे एवम प्रसूति महिलाओ को दर दर इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है ओर  मजबूर होकर निजी चिकित्सालयो में जाकर वहां के  डॉक्टरो कि सेवाएं लेनी पड़ रही गए । जिससे महिलाएं परेशान है। 

 

आगे लिखा कि राज्य सरकार द्वारा मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य के  लिए विशेष योजनाएं ओर निशुल्क सुविधाए चलाई जा रही है । लेकिन एक कुशल स्त्री रोग विशेषज्ञ चिकित्सक के अभाव में  ये योजनाएं सिर्फ नाम की रह जायेगी । उन्होंने लिखा कि विभागीय जांच में डॉक्टर  निहाल सिंह निर्दोष पाए गए है ।

बावजूद उसके जिला चिकित्सालय से अब स्त्री रोग विशेषज्ञ को एपीओ किया जाना आमजनता के हित में नही है और  नेहाल सिंह का एपीओ  राजनीतिक षड्यंत्र प्रतीत हो रहा है । इसलिए सिरोही की गरीव पीड़ित जनता के  हक के लिए प्रसूताओं को उचित इलाज प्रदान करवाने के  लिए डक्टर नेहाल सिंह का एपीओ आदेश तुरंत  निरस्त करवाकर पुनः यथावत सिरोही में लगाया जावे । वरना मजबूरन होकर हमे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठना पड़ेगा।

Categories