खास खबर

अचानक पहुंचे जिला कलेक्टर राजकीय कालेज का निर्माण कार्य व प्रगति को देखा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

आज अचानक जिला कलेक्टर श्री सुरेंद्र कुमार सोलंकी व एडीएम श्री हरिराम बुरड़क ने रेवदर में बन रही के पी संघवी राजकीय कालेज का निर्माण कार्य व प्रगति को देखा और कहा कि पावापुरी ट्रस्ट बहुत तेजी से निर्माण करवा रहा है और निर्माण की गुणवंता अच्छी है।

कलेक्टर ने कॉलेज परिसर के बाहर 28 बीघा भूमि में जिले के खनिज एसोशिएशन व पावापुरी ट्रस्ट की ओर से पर्यावरण के लिए कार्य व पौधों का रोपण को देखा और कहा कि खनिज ऐसोशियशन का यह सराहनीय कार्य है जो आगामी वर्षो में सबको दिखाई देगा।

कलेक्टर ने माइंस संघ के उधमियों की समस्याओं को सुना और मौके पर उपस्थित माइनिंग इंजीनियर श्री प्रवीण कुमार अग्रवाल को कहा कि वे डिस्कॉम के अफसरों के साथ बैठकर उनकी बिजली की समस्या का समाधान करावे।

कलेक्टर ने पावापुरी ट्रस्ट की ओर से वर्तमान में चल रही कालेज भवन को गर्ल्स हॉस्टल बनाने के बारे में भवन का मौका देखा और कहा कि यहां पर गर्ल्स हॉस्टल बनने से बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा ।उन्होंने अतिरिक्त कलेक्टर व ब्लाक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे इस प्रस्ताव को देखकर अपनी रिपोर्ट देवे ताकि राज्य सरकार को अवगत कराया जा सके । उन्होंने कालेज में उपस्थित विद्यार्थियों को अग्नि ,वायु,जल व विधुत पर अनेक प्रश्न कर उनका मार्गदर्शन किया और कहा कि हमे इन विषयों पर जनता को जाग्रत करना होगा । उन्होंने रेवदर तहसील में एक पद यात्रा भी निकालने की बात कही तो विधार्थियों ने उसमे भाग लेने की इच्छा व्यक्त की।

कलेक्टर ने कहा कि राज्य में पानी की कमी को देखते हुए राज्य में एक वाटर यूनिवर्सिटी होनी चाहिए ताकि हम पानी को सरक्षंण का काम सही रूप में कर सके।

Categories