खास खबर

आज उप सभापति पद पर वरिष्ठ पार्षद जितेंद्र सिंघी निर्विरोध निर्वाचित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही नगर परिषद में कोंग्रेस ने सभापति महेंद्र मेवाडा के नेतृत्व में बोर्ड बनाने के साथ आज उप सभापति पद पर वरिष्ठ पार्षद जितेंद्र सिंघी निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुए।रिटर्निंग अधिकारी हँसमुख कुमार ने भाजपा प्रत्याशी श्रीमती मणी देवी माली के नामांकन वापिस खिंचने के बाद उन्हें उप सभापति घोषित किया इस अवसर पर सभापति महेंद्र मेवाडा,समेत भाजपा व कोंग्रेस के अनेक पार्षद मौजूद थे। आज उप सभापति के चुनाव के लिए कोंग्रेस से जितेंद्र सिंघी ओर भाजपा से मणि देवी माली ने नामांकन दाखिल किए।कल हुए सभापति के चुनाव में भाजपा को क्रॉस वोटिंग का सामना नही करना पड़ा और 9 मत हासिल किए।

भाजपा ने उप सभापति में भी संभावित हार को देखते मणि माली को प्रत्याशी बनाया और क्रॉस वोटिंग की भी संभावना थी।कोंग्रेस प्रत्याशी जितेंद्र सिंघी ने भाजपा खेमे में मेसेज भिजवाया की आपके जितने की संभावना नही है।नगर के विकास में आप का भी सहयोग चाहिए।

उधर संयम लहर ओर कहर के अवसाद में घिरे भाजपा के 9 पार्षदो ने भी आत्म मंथन ओर चिंतन के बाद संभावित पराजय से बचने नामांकन खिंचने में ही समझदारी समझी।ओर सभापति कक्ष के कमरे में कोंग्रेस प्रत्याशी जितेंद्र सिंघी ओर मणि माली ओर भाजपा पार्षदो के बीच मंत्रणा हुई और मणि देवी ने नामांकन में नाम वापिस लिया।

इस दौरान भाजपा पार्षद सुरेश सगरवंशी,अरुण ओझा ओर मनी माली ने विधायक संयम लोढा से बात चीत की।ओर सभापति महेंद्र मेवाडा के साथ दोनो प्रत्याशी रीटर्निंग अधिकारी के पास पहुचे ओर मणी देवी ने नाम वापिस लिया।।

उप सभापति के नाम की घोषणा के बाद जितेंद्र सिंघी पत्रकारों से रूबरू हुए उन्होंने कोंग्रेस पार्टी को उप सभापति बनाने और भाजपा के पार्षदो द्वारा समर्थन देने पर उनका भी आभार जताया और कहा कि हम सब मिल कर नगर का विकास करेंगे।

।भाजपा के तेज तर्रार पूर्व नेता प्रतिपक्ष ,मण्डल अध्यक्ष और पार्षद सुरेश सगरवंशी ने कहा कि प्रदेश संगठन के निर्देश पे कल भाजपा ने सभापती पद का चुनाव लड़ा।

आज भी उप सभापति पद के लिए नामांकन दाखिल किया।पार्षदों ने नगर के विकास को प्राथमिकता दी ओर जनता के जनादेश का सम्मान करते हुए पार्टी के निर्देशन में नामांकन वापिस लिया ।

विधायक संयम लोढा के कुशल नेतृत्व में लड़े गए नगर परिषद के चुनावो में भाजपा की दुर्गति भाजपा की भीतरघात,ओर गलत टिकट वितरण से हुई।और भाजपा बोर्ड के पार्षद भी संयम लहर ओर सभापती महेंद्र मेवाडा के प्रभाव से अछूते नही दिखे।अब भाजपा सिरोही नगर परिषद में सक्षम विपक्ष की भूमिका निभाएगी ओर नगर के विकास में कोनसी लहर चला संयम लहर को मात देगी यह भविष्य के गर्भ में है

भाजपा की दिखी बौखलाहट

सिरोही नगर परिषद में कोंग्रेस की जीत राज्य की कोंग्रेस सरकार के विकास और विधायक संयम लोढा की लोकप्रियता ओर जनता के कोंग्रेस को दिए अपार समर्थन की जीत है।सिरोही नगर के मतदाताओ ने इस बार सजगता से मतदान कर भाजपा के भरस्टाचार को सबक सिखाने को वोट किया।कोंग्रेस के पार्षद माहरूफ़ कुरैशी ने भाजयुमो नेता की सभापति महेंद्र मेवाडा ओर कोंग्रेस पार्षदो ओर समर्थकों के विजय जुलूस पर की गई टिप्पणी को भाजपा की हार की बौखलाहट बताते हुए कहा कि भाजपा अपने बोर्डो के कार्यकाल में सिरोही नगर में 35 वर्ष तक कि गई विनाश लीला ओर भरस्टाचार की नीतियों के पाप का प्रायश्चित करे।

Categories