खास खबर

मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं एनसीईआरटी के निर्देशन पर राज्य सरकार द्वारा प्रशिक्षण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

शिवगंज मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं एनसीईआरटी के निर्देशन पर राज्य सरकार द्वारा शिक्षकों के पांच दिवसीय एकीकृत शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम (निष्ठा) शिविर का अवलोकन राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत एवं महामंत्री डॉ.हनवन्तसिंह मेडतिया द्वारा अवलोकन कर शिक्षकों की समस्याओं से रूबरू होकर प्रशिक्षण शिविर की चाक चौबंध व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया।

प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित 111 शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्व आवासीय शिविरों को वर्तमान सरकार द्वारा गैरआवासीय कर कार्य दिवसों में कराने का राज्य सरकार का ऐतिहासिक फैसले स्वागत योग्य कदम हैं जिससे आज प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित बढी है एवं शिक्षण रूचि से प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहें हैं

इसका छात्र-छात्राओं को अधिकतम लाभ मिल सकेगा। राज्य द्वारा शिक्षा में नवाचार और बच्चों में शिक्षा की गुणवत्ता के प्रति लगाव, शिक्षकों का शिक्षा के प्रति सजगता एवं निष्ठा से परिपूर्ण होकर छात्र-छात्राओं को शिक्षा के नवीनतम जानकारिया उपलब्ध कराना जिससे उन्हें जीवन में आगे बढने का अवसर प्राप्त हो और शिक्षा के माध्यम से वैज्ञानिक युग में नयी उपलब्धि हासिल कर सके।

महामंत्री डॉ.हनवन्तसिंह मेडतिया ने शिविरार्थियों के सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षक जीवन कौशल की गतिविधियों से परिपूर्ण होकर छात्र-छात्राओं में नये युग में प्रवेश करने के लिए नयी सोच के साथ दया करूणा सहित आमजन की सेवा की भावना जाग्रत हो सके।

इस अवसर संदर्भ व्यक्ति श्रवणकुमार खण्डेलवाल, केआरपी महेन्दसिंह, तिलोकचन्द, खीमाराम ने भी प्रशिक्षण शिविर में सम्बोधित करते हुए प्रशिक्षण शिविर को सुचारू बनाये रखा।

Categories