खास खबर

नगर परिषद में मन्नू सरकार,गोवंश है देवनगरी में बेहाल

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्टिंग हरीश दवे

सिंगल यूज पॉलीथिन पे अंकुश नही,आज पशुओं की हुई धरपकड़ भेजे कोलरगढ़ गोशाला

सिरोही नगर परिषद में 40 साल बाद कोंग्रेस का सभापति महेंद्र मेवाडा के नेतृत्व में कोंग्रेस का बोर्ड बना तो सभापति महेंद्र मेवाडा ने नगर के सौन्दर्यी करण ओर पर्यावरण सरंक्षण ओर गोवंश के पॉलीथिन बेग खा कर बेमौत मरने की घटनाओं को रोकने के लिए सिंगल यूज पॉलीथिन बेग की रोकथाम ओर बेसहारा भटकते गोवंश की समस्या से नगर वासियो को राहत देने की बात कही।

और सिरोही व्यापार महासंघ ओर नगर परिषद के कार्मिकों को भी चेताया।पर हालात नही सुधरे।

आज भी नगर में राम झरोखा मैदान,राजमाता धर्मशाला,सनवा खेत,विभिन्न गली मोहल्लों सर्वत्र बेसहारा पशुओं का आतंक या गोशालाओं के छोड़े नंदियो की कराह ओर मानव क्रूरता दिख रही है ओर नगर में नन्दी गोशाला ओर कानजी हाउस के अभाव हर नन्दी जख्मी घूम रहा है।

अर्बुदा गोशाला का मकड़ जाल तो विधायक संन्यम लोढा ओर सभापति महेंद्र मेवाडा पकड़ नही सके जो भाजपा के विगत बोर्ड से चल रहा है।अर्बुदा गौशाला ओर डेरी फार्म नियमो के विपरीत संचालन समिति चला रही है टैग लगा गोवंश शहर में भटक रहा है।

और नए कोंग्रेस बोर्ड से जगी जनता की उम्मीद हलकान हो रही है।।इस बाबत सिरोही वकील मण्डल के अध्यक्ष मानसिंह देवड़ा से गोवंश समस्या के सवाल पे उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि युवा विधायक और सभापति कारगर कार्यवाही करेंगे।हिन्दू वेव संयोजक हरीश दवे ने कहा कि बेसहारा गोवंश ओर नन्दी क्रूरता के शिकार है और गोवंश अधमरा हो रहा है मौजूदा बोर्ड ने बेसहारा गोवंश की समस्या के समाधान में माकूल कार्रवाई नही की ओर जिला कलेक्टर ने जिला पशु क्रूरता निवारण समिति को भंग कर पुनर्गठित कर अर्बुदा गोशाला के हालात नही सुधारे तो हिन्दू वेव गोभक्तो के साथ आंदोलन छेड़ेगी।।

हालांकि आज सभापति महेंन्द्र मेवाडा के निर्देशों पर आज पशुओं की धरपकड़ हुई और उंन्हे आम्बेश्वर जी कोलर गढ़ गोशाला में भेजा गया।

Categories