खास खबर

गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षक एवं उनकी शिक्षिका पत्नी को राजस्थान उच्च न्यायालय से राहत देने के आदेश की पालना नहीं

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षक एवं उनकी शिक्षिका पत्नी को राजस्थान उच्च न्यायालय से राहत देने के बाद भी 72 घंटे तक जिले के आला शिक्षा अधिकारियों द्वारा आदेश की पालना नहीं करने से राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने पीड़ित पति पत्नी के साथ जिला कलेक्टर सुरेंद्र कुमार सोलंकी को मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर जिले के आला शिक्षा अधिकारियों को एपीओ करने की मांग रखी।

संगठन के जिला मंत्री इनामुल हक कुरैशी ने बताया कि गंभीर बीमारी से पीड़ित शिक्षक सत्यनारायण बैरवा और उनकी पत्नी सविता बैरवा को नियमों को दरकिनार कर 6 डी के तहत तबादला कर दिया गया।

पिछले 3 माह से सिविल सेवा अपील अधिकरण से पारित स्थगन के बावजूद जिला शिक्षा अधिकारी ( मुख्यालय ) माध्यमिक गंगा कलावंत एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी देवी दोनों अपनी हठधर्मिता से पीड़ित दंपति को कार्यालय के चक्कर लगाने को मजबूर करते रहे और परिवेदना निस्तारण नहीं की।

जिस पर पीड़ित दंपति ने राजस्थान उच्च न्यायालय से स्थगन प्राप्त किया । लेकिन उच्च न्यायालय के आदेश के 72 घंटे बाद भी पालना नहीं करने पर राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के मुख्य महामंत्री धर्मेंद्र गहलोत ने जिला कलेक्टर सुरेंद्र कुमार सोलंकी से मिलकर दोनों शिक्षा अधिकारियों को एपीओ करने के लिए मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

72 घंटे के बाद जिला कलेक्टर के हस्तक्षेप से जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ने पीड़ित को कार्य ग्रहण करवाने के आदेश जारी किए। जिले के ऐसे आला शिक्षा अधिकारी जो पीड़ित शिक्षक के प्रति गंभीर नहीं है उनको एपीओ करने की मांग की गई।

जिला कलेक्टर के हस्तक्षेप से आदेश जारी होने पर प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने जिला कलेक्टर का आभार व्यक्त किया।

Categories