खास खबर

अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका पिंडवाड़ा के विरुद्ध धरना प्रदर्शन

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

नगरपालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षदों का अनिश्चितकालीन धरना दुसरे दिन भी जारी रहा

जिला मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी ने वार्ता कर सुनी मांगे

अधिशाषी अधिकारी को नही हटाये जाने तक घरना जारी रखने पर अडे जनप्रतिनिधि

बुधवार रात्रि धरना स्थल पर भजन कार्यक्रम का आयोजन किया, शुक्रवार से बाजार बंद रखने की घोषणा

सिरोही पिंडवाड़ा नगर पालिका में नव गठित नगर पालिका मण्डल बोर्ड के अध्यक्ष जितेंद्र प्रजापत, उपाध्यक्ष चेलाराम देवासी सहित पार्षद गणों द्वारा अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार झिंगोनिया पर हठधर्मिता एवं अनियमितता करने का आरोप लगाकर पालिका कार्यालय के बाहर टेन्ट लगाकार अधिशाषी अधिकारी को हटाने की मांग लेकर बुधवार से शुरू किया गया अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन दुसरे दिन गुरूवार को भी जारी है, दुसरे दिन व्यापार मंडल सहित कई संगठनों के पदाधिकारीयों ने धरना स्थल पर आकर जनप्रतिनिधियों की मांग को समर्थन देने एवं अधिकारी अधिकारी को हटाने की कार्यवाही नही होने पर शुक्रवार से कार्यवाही होने तक बाजार बंद रखे घोषणा की है।हालांकि बन्द का एलान आज भी किया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिण्डवाडा नगर पालिका कार्यालय के मुख्य द्वार पर टेन्ट लगाकार बुधवार अपरान्ह समय में शुरू धरना स्थल पर रात्रि में भी जनप्रतिनिधि डटे रहे। रात्रि को कडाके की ठण्ड में महीला पार्षदों को घर भेजा गया जबकि पुरूष पार्षद रातभर अलाव का सहारा लेकर डटे रहे वही रात्रि को धरना स्थल पर भजन सतसंग कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ। जबकि गुरूवार दुसरे दिन भी धरना स्थल पर जनप्रतिनिधियों अधिकारी को हटाये जाने की मांग पर अडे रहे।

धरने में अधिशाषी अधिकारी के विरुद्ध नारेबाजे करते हुए कहां कि ईओं भगाओं, नगर बचाओं, भ्रष्ट्र अधिकारी को भगाओं जैसे नारे लगाये। इस अवसर पर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद चम्पत मेवाडा, अचलसिंह बालिया, रतन जैन, परबत सिंह काबा, लतीफ खां, कैलाश रावल, सुरेन्द्र मेवाड़ा, सुरेश मेवाड़ा, छगन बी टांक, जगदीश हिरागर, टीना पुरोहित, निलम बौराणा,नीरूदेवी, बिन्दिया देवी, पुर्णिमादेवी रावल, देवी बाई, नीता चौहान, शंकरलाल घांची, हसरत निशा, सहित अन्य पार्षदगण उपस्थित थें।

धरने के दुसरे दिन अपरान्ह तीन बजे करीब जिला कलेक्टर के निर्देशों पर जिला मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्रोई व उपखण्ड अधिकारी कल्पेश कुमार जैन द्वारा धरना स्थल पर पंहुचे ओर अध्यक्ष कक्ष में धरने पर बैठे सभी जनप्रतिनिधियोंएवं नगर के व्यापार मंडल अध्यक्ष सहित विविध संगठनों मौजिज लोगो से वार्ता की गई। दुसरे दिन धरने में इन संगठनों के पदाधिकारी ने दिया समर्थन-बुधवार रात्रि को भी जारी रहे धरने के दुसरे दिन दिनभर नगर के कई संगठनों के पदाधिकारी धरना स्थल पर पंहुचकर जनहित के लिये पालिकाध्यक्ष एवं मंडल बोर्ड सदस्यों द्वारा शुरू धरना कार्यक्रम को सर्मथन सहयोग देने का भरोसा दिलाया।

धरने में कांग्रेस नगर अध्यक्ष सुरेश रावल, भाजपा नगर अध्यक्ष अशोक रावल, राजपूत करणी सेना के गोविन्दसिंह डाबी, भाजयुमोर्चा अध्यक्ष अशोक मेवाडा, एनएसयुआई के नुकुल ओझा, सेवानिवृत आईटी कार्यकर्ता गोपालसिंह बैसला, व्यापार मंडल, विश्व हिन्दु परिषद, पेशंनर समाज, लांयस क्लब, बजरंगदल आदि संगठनों ने द्वारा सर्मथन देने की घोषणा की गई।धरने में कांग्रेस पार्षद संजय गर्ग व अरविन्द गुवारिया ने अधिशाषी अधिकारी की कार्यप्रणाली को संतोषजनक बताते हुये धरना प्रर्दशन में शामिल नही हुये

जबकि पार्षद प्रकाश मीणा अपने निजि कार्य से नगर से बाहर होने के कारण धरना प्रदर्शन में शरिक नही हो सके। पालिकाध्यक्ष सहित निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की बातों को सीईओ विश्नोई ओर एसडीएम कल्पेश जैन ने सुना समस्याओं को लेकर इनके द्वारा ज्ञापन दिया गया जिस मामले की अतिशिघ्र जॉच कर रिर्पोट उच्चाधिकारीयों एवं सरकार के समक्ष भेजी जायेगी जनप्रतिनिधियों से धरना समाप्त करने का आग्रह किया गया है।

पालिकाध्यक्ष ओर पार्षदो ने भागीरथ विश्रोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला सिरोही से कहा कि नगर की सेवा हम जनप्रतिनिधियों का मुख्य ध्येय है लेकिन अधिशाषी अधिकारी जनसमस्याओं को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है आमजन ही नही निर्वाचित बोर्ड सदस्यों से भी अभ्रदता की जाती है, नगर की आमजनता व सभी वर्ग में इनके कार्यप्रणाली संतोषजनक नही होने से भारी नाराजगी है, जब तक इन्हे यहा से नही हटाया जायेगा धरना जारी रहेगा

।पालिकाध्यक्ष जितेंद्र प्रजापत ने कहा कि सरकार की विभिन्न योजना एवं आदेशों की समय पर पालना की जानी होती है उसी के तहत कार्य किया जा रहा है। उधर जनप्रतिनिधियों द्वारा दिये जा रहे धरने के सम्बन्ध में कुछ भी कहने से इंकार किया ईओ अनिल कुमार झिंगोनिया ने अब देखने वाली बात है कि पिंडवाड़ा पूर्ण बन्द को शुक्रवार को कितना ज़न समर्थन मिलता है।वैसे भाजपा, कोंग्रेस,निर्दलीय सभी पार्षद अधिशाषी अधिकारी को हटाने को लेकर लामबंद है।पर कोंग्रेस के दो पार्षद धरने में शामिल नही हुए।

Categories