खास खबर

दिल्ली हाई कोर्ट ने राहुल, मुकेश मोदी को आदर्श धोखाधड़ी मामले में अंतरिम जमानत दी।

न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल ने कहा कि 10 दिसंबर को दोनों की गिरफ्तारी, "पूर्ण रूप से अवैध थी और वर्तमान में कानूनी मंजूरी और अधिकार क्षेत्र की कमी के कारण से ग्रस्त है"।

आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के सदस्यों से जमा किए गए धन का उपयोग मुकेश मोदी परिवार से संबंधित कुछ परिवार के सदस्यों के लाभ के लिए किया गया था, इसलिए सहकारी सिद्धांतों का उल्लंघन किया गया था।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के संस्थापक और एमडी, मुकेश मोदी और राहुल मोदी को अंतरिम जमानत दी, गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) ने 200 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करके कथित धोखाधड़ी करने के लिए गिरफ्तार किया।

न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की  ने कहा कि 10 दिसंबर को दोनों की गिरफ्तारी, "पूर्ण रूप से अवैध थी और वर्तमान में कानूनी मंजूरी और अधिकार क्षेत्र की कमी के कारण से ग्रस्त है"।

पीठ ने प्रत्येक स्थानीय अदालत को 5,00,000 रुपये के निजी मुचलके पर अपनी रिहाई का निर्देश दिया। इसने उन्हें दिल्ली छोड़ने और जांच के साथ सहयोग करने के लिए भी कहा, क्योंकि ऐसा करने पर उन्हें बुलाया गया था।

Categories