खास खबर

नगर परिषद अवैध निर्माण व गलत कार्य करने वालो पर अब करेगी कड़ी कार्यवाही

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही । नगर परिषद ने नगर में अवैध काम्प्लेक्स व वाणीयजक निर्माण को रोकने के लिए कड़ी कार्यवाही का फैसला कर तीन काम्पलेक्सो को सीज कर दिया है।

आयुक्त शिवपाल सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ दल ने शंकर लाल सगरवंशी,मोहनलाल खंडेलवाल तथा तपोवन गार्डन को सीज कर दिया है। राज्य सरकार के नए आदेश के अनुसार अब इन सीज कार्यो का सीजर खोलने का अधिकार क्षेत्रीय उप निदेशक जोधपुर को हे । पता चला है

कि अब परिषद नियम विरुद जो मेरिज गार्डन चल रहे है उनको भी सीज करने की कार्यवाही करेगी साथ ही जिन्होंने भी स्वीकृती के विपरीत कार्य किये है व सेट बेक नही छोड़े है उनके विरुद राजस्थान नगर पालिका अधिनियम की धारा 194 व 285 के तहत मामले दर्ज कर कोर्ट कार्यवाही करेगी।

परिषद नगर में बिलानाम भूमि पर पूर्व बोर्ड व आयुक्तों ने जो गलत पट्टे बनाये है उनको भी खारिज करवाने की कार्यवाही अब तेजी से करेगी। राज्य सरकार ने गलत पट्टो को रिवोक कर उन्हें निरस्त करने का अधिकार आयुक्तों को दे दिया है जिसका उपयोग कर राजस्व बढाने का काम अब जमीन पर जनता को दिखाई देगा।

यही नही जिन कर्मचारियों ने चेतावनियों के बाद भी अपने सेक्शन का चार्ज नही दिया है उनके विरुद भी पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई जावेगी। आयुक्त ने सभी कार्मिको व अफसरो से कहा है कि वे जनता के काम समय सीमा में कर परिषद में लटकाने,भटकाने व टरकाने की आदतों से बाज आवे।

Categories