खास खबर

सेंट जोसेफ का वार्षिकोत्सव धुमधाम से मनाया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

एक से एक बढ़कर दी प्रस्तुति

सिरोही के सेंट जोसेफ कैथोलिक गिरजाघर के वार्षिकोत्सव के तहत् फादर रोबिन व फादर जोश के सानिध्य में सुबह आराधना व प्रार्थना कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ जिसमें फादर के सानिध्य में हिन्दीं, अंग्रेजी व मलयालम में प्रार्थना व आराधना प्रारम्भ हुआ। प्रार्थना में फादर रोबिन ने श्रद्धालुओ को सम्बोधित करते हुए कहां कि आज हमारे गिरजाघर में सेंट जोसेफ का गिरजाघर का वार्षिकोत्सव का महत्त्व बताते हुए कहां कि सेंट जोसेफ अपने जीवन में विभिन्न कठिन परिस्थितियों के बावजूद भी अपने धैर्य से नहीं भटकते हुए ईश्वरीय ध्यान की ओर अग्रषित रहे। गिरजाघर के प्रवक्ता रंजी स्मिथ ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धर्म विशेषज्ञ डाॅ. फादर जेकब के सानिध्य में प्रार्थना व आराधना कार्यक्रम के पश्चात् सेंट पाॅल के रंगमंच पर पेरिस डे पर गिरजाघर के श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में श्रद्धालुओं ने विभिन्न भाषाओ में गीत प्रस्तुत किया और कार्यक्रम में शमा बांधा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डाॅ. फादर जेकब ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित श्रद्धालुओ को सम्बोधित करते हुए कहां कि सेंट जोसेफ का पर्व तब सार्थक होगा जब मनुष्य अपनी वाणी के माध्यम से किसी अन्य व्यक्ति के हृदय में दुख ना पहुंचाकर सुख पहुंचाने का कार्य करें तभी हमारा पर्व सार्थक होगा। साथ ही हम अपने जीवन में विभिन्न कठिनाईयो के पश्चात भी ईश्वरीय आराधना में अपना जीवन यापन करें तो मनुष्य का दुख अपने आप ही दुर हो सकता है। उन्होने इतनी सुन्दर प्रस्तुती के लिए सभी श्रद्धालुओ को बधाई दी।

सेंट जोसेफ का वार्षिकोत्सव में एक से एक बढकर प्रस्तुती दी

सेंट जोसेफ गिरजाघर के वार्षिकोत्सव में श्रद्धालुओ ने एकल गीत, युगल गीत, एकल नृत्य, युगल नृत्य, समूह नृत्व व ग्लास प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रार्थना डांस से प्रारम्भ किया। जिसमें नन्ने युवाओं से लेकर बुजुर्गो ने भाग लेकर कार्यक्रमो की शमा बांधी। इस अवसर पर पिण्ड़वाड़ा की ओर से समूह नृत्य में तमिल गीत पर दिव्या, रेखा एवं निकिता ने भारतीय संस्कृति पर आधारित नृत्य प्रस्तुत किया। उपस्थित श्रद्धालुओं ने ताली बजाकर कार्यक्रम की शमा बांधी। इस अवसर पर जस्सी ने एकल गीत प्रस्तुत किया, युगल डांस में विभिन्न भाषाओं पर आधारित गीतो पर अनन्या, मालवीन, एलवीन ने नृत्य प्रस्तुत किया वहीं एकल गीत में लिबिन सर ने मलयालम पर आधारित भक्ति गीत प्रस्तुत किया। वहीं एकल गीत पर एबीन जोन ने आॅर्गन पर सुरन्दर सी प्रस्तुती भक्ति गीत दी। वहीं कालन्द्री के बाबूफुटी ने बिते वर्ष से नववर्ष के आगमन पर नवीन भक्ति गीत प्रस्तुत किया। समूह ग्रुप में लड़को ने आशु व अप्पु के नेतृत्व में सुन्दर सा नृत्य प्रस्तुत किया। युगल नृत्य में केविन एवं प्रिन्स ने पाश्चत्य सांस्कृतिक एवं भारतीय संस्कृति पर आधारित नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अन्त में केविन एवं प्रिन्स ने युगल गीत प्रस्तुत किया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी कलाकारो को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अन्त में फादर रोबिन ने सभी का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन रन्जी स्मिथ ने किया।

Categories