खास खबर

एजुकेट गर्ल्स द्वारा बेस्ट टीम बालिका अवार्ड कार्यक्रम आयोजित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, एजुकेट गर्ल्स के जिला प्रबंधक अजय लावरे ने बताया कि इस सत्र में एजुकेट गर्ल्स की गतिविधियों में बेहतर योगदान देने वाली टीम बालिकाओ का चयन किया गया हैं। जिसमें उमाराम गरासिया आबूरोड़, मनोज कुमार सौलंकी पिंडवाड़ा, जयंती लाल रेवदर, सुगना कुमारी सिरोही ब्लॉक से सर्वश्रेष्ठ टीम बालिका के रूप में चयनित रहें। जिनको जिला प्रबंधक अजय लावरे, जिला कार्यक्रम अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई द्वारा प्रमाण पत्र व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि सामुदायिक  स्तर पर  वर्तमान में सामुदायिक जागरूकता के लिए स्वंय सेवकों का महत्वपूर्ण योगदान है, जिससे कि समुदाय को विद्यालय के जोड़ने व उनमे जागरूक लाने का सफल प्रयास है, वर्तमान समय मे समाज मे हो रहे सकारात्मक बदलाव के पीछे स्वयं सेवकों की बड़ी भूमिका है। गांव स्तर पर लगे स्वयं सेवक जिनको टीम बालिका कहा जाता हैं। ये स्वयं सेवक मेरा गांव मेरी समस्या, में ही समाधान की थीम के उद्देश्य के साथ अपने-अपने गांव में निःस्वार्थ भाव से कार्य कर रहे हैं।

एजुकेट गर्ल्स एक गैर लाभकारी संस्था हैं। यह संस्था भारत के ग्रामीण एवम् शैक्षणिक रूप से पिछड़े क्षेत्रोँ में समाज के विभिन्न हितधारको के साथ मिलकर शिक्षा में सुधार के लिए काम करती हैं। संस्था का प्रोग्राम माँडल सामुदायिक स्वामित्व पर आधारित हैं। जहा संस्था लक्ष्य प्राप्ति के लिए मौजूद सरकारी और सामुदायिक संसाधनों का बेहतर उपयोग करते हुए, नामांकन में बढोत्तरी, ठहराव में वृद्धि और बच्चों के सीखने के स्तर में बेहतर परिणाम लाने के लिए कार्य कर रही है।

इस कार्यक्रम में अजय लावरे जिला प्रबंधक, शालू शर्मा, सुनीता बैरवा, शीतल आर्य, रिंकल सैन, धीरज कुमार वैष्णव, रविन्द्र सिंह,उपस्थिति रहें।

Categories