खास खबर

महामंदिर में रामनवमीं महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरो शोर से

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

रामनवमी को आयोजित महायज्ञ में पूर्व नरेश पद्मश्री रघुवीर सिंह देवडा करेगे शिरकत

सिरोही आगामी नववर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 25 मार्च व रामनवमी महोत्सव की तैयारियो को लेकर महामंदिर राजगुरू स्थान में तैयारियां जोर शोर से परवान पर चल रही है।

महामंदिर के राजगुरू महंत सीताराम दास ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी पैलेस रोड स्थित राजमंदिर राम लक्ष्मण महामंदिर में चैत्र शुक्ल नववर्ष प्रतिपदा के दिन घट स्थापना के साथ विविध आयोजन होगे तथा चैत्र नवरात्रि के दौरान महामंदिर में नौ दिन तक श्रीराम धुन, श्रीराम कीर्तन महिला मंडलियो का सत्संग, सुन्दरकाण्ड व रामचरित मानस का पाठ व 2 अप्रेल रामनवमी के दिन नवचण्डी पाट का आयोजन होगा जिसमें सिरोही के पूर्व नरेश पद्मश्री रघुवीर सिंह देवडा शिरकत करेगे।

इस आयोजन को सफल बनाने के लिए राम लक्ष्मण मंदिर के भक्तजन विविध तैयारियो के साथ अमलीजामा पहना रहे है। महंत सीतारामदास ने बताया कि शिवगंज बसाने वाले पूर्व नरेश शिवसिंह ने जोधपुर के राधिका दासजी महाराज को 1885 में राजगुरू की पदवी प्रदान कर राजगुरू स्थान का निर्माण हुआ तथा पूर्व रियासत काल में राम लक्ष्मण मंदिर का निर्माण हुआं। जिसके रखरखाव में राजमाता साहेब का अतुलनीय योगदान रहा है।

Categories