कोरोनावायरस

लोक डाउन की घोषणा के बाद प्रशाशन हुआ सख्त, कोरोना

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

बचाव के लिए घरों से बाहर नही निकलने को लेकर चेताया।।

सिरोही कोरोना वायरस के बढ़ते वैश्विक प्रकोप में इस महामारी से बचाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के "जनता कर्फ्यू" के आव्हान को जिले की जनता ने पूरा समर्थन देकर सिरोही शत प्रतिशत बन्द रखा।

राजस्थान सरकार द्वारा शनिवार को लोक डाउन की घोषणा के साथ ही जिला प्रशाषन भी हाई एलर्ट हो गया। जिले से सटी गुजरात बॉर्डर की सीमाएं सील कर दी गई।तथा दूसरे राज्यो से आने वाले प्रवासियों को स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया तथा आज भी जोधपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को रोकने से तीन बत्ती से आगे तक सवेरे भारी वाहनों का जमावड़ा हुआ।

जिला प्रशासन ने धारा 144 की सख्ती से पालना के साथ जिले की चारो सीमाओं पर प्रवेश ओर निकासी की व्यवस्था की है तथा जिले में आने वाले प्रवासियों ओर बाहर जाने वालों को प्रशासन से स्वीकृति लेने के दिशा निर्देश जारी किए है।

जिला मुख्यालय पर लोक डाउन की घोषणा के बाद से ही जिला एवम पुलिस प्रशाशन कोरोना बचाव के ऐतिहातन प्रबन्धों कड़ाई से कार्य कर रहा है

आज सुबह एसडीएम हंसमुखकुमार,सिरोही पुलिस उप अधीक्षक,तहसीलदार सिरोही, सीआई बुद्धाराम विश्नोई के साथ पुलिस के दल ने पूरे नगर के मुख्य बाजार और मार्गो का जायजा लिया और जो चाय की या अन्य दुकान ओर सब्जी वालो को आवश्यक निर्देश दे कर घर जाने की सलाह दी।

तथा जो बाइकर बिना मतलब नगर में बगैर मास्क के घूम रहे थे और राजमाता धर्मशाला,सरजावाव दरवाजे में समूह बना कर खड़े थे उंन्हे सख्त निर्देश दे कर घर जाने को कहा

उधर हिन्दू वेव के जिला संयोजक ने भी जनता को आव्हान किया कि सरकारें बचाव का हर सम्भव प्रयत्न कर रही है हमे भी 31 मार्च तक सरकार की गाइड लाइन माननी चाहिए।

कहा कि प्रवासी बन्धु भी गुजरात और महाराष्ट्र से अपनी जान के बचाब के लिए विपरीत परिस्थितियों में अपने घर आ रहे है।उन्हें अपने सेम्पल जांच कराने चाहिये ।और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता,स्वयसेवो संस्थाएं ओर जन प्रतिनिधियों को अपने वार्ड मोहल्ले में सावचेती रखनी चाहिए

कि जो व्यक्ति बाहर से आया है।उसकी जांच हो आगन्तुक प्रवासी स्वयं जांच करवाएं या जागरूक जन इसकी सूचना जिला प्रशाषन को दे। ताकि नेगेटिव मामलों में इस संक्रामक महामारी से बचा जा सके।

सिरोही पुलिस उपअधीक्षक अंकित जैन ने सदर बाजार में निरीक्षण के दौरान कहा कि जिला प्रशासन ओर पुलिस प्रशासन आपकी सेवा में ततपरता से लगा हुआ है।

आप भी अपनी जान जोखिम में डालने घरों से बाहर नही निकले और धारा 144 का पालन करें अन्यथा प्रशाषन सकती से काम करेगा।कोरोना वायरस से बचाव ही उपचार है इस लिए घरों से बाहर न निकले।

Categories