खास खबर

मुख्यमंत्री सहायता कोष में शिक्षकों का 1 दिन का वेतन काटने के प्रस्ताव को स्वीकार करने पर राज्य सरकार का धन्यवाद : गहलोत

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज | राज्य सरकार द्वारा ’’कोरोना महामारी’’ में सहयोगार्थ राज्य के शिक्षकों एवं कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष "कोविड -19" राहत कोष में काटने के राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रस्ताव को स्वीकार करने पर वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा को घन्यवाद ज्ञापित किया।

वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया हैं कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना महामारी पर राज्यभर में मुख्यमंत्री द्वारा जनहितार्थ लॉक-डाउन करने व राज्य में 144 धारा लागु करना स्वागत योग्य कदम हैं। राज्य में जानमाल की हानि न हो इस हेतु प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए पुरे देश में राजस्थान इस महामारी से निपटने के लिए आमजन में निरन्तर रूप से जागरूकता एवं रोकथाम प्रभावी रूप से लागु करने में अग्रणी हैं।

राज्य में जनता के हितो की रक्षा के लिए 1000 करोड के पैकेज की घोषणा कर चिकित्सा व्यवस्था दुरूस्त करने सहित गरीब तबके को मानदेय सहित भोजन सामग्री वितरण के निर्देश लोकहितकारी है।

प्रभावी मॉनिटरिंग पर राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) की प्रदेश कार्यकारिणी के सभाध्यक्ष श्यामलाल आमेटा, कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष नीरज शर्मा, कोषाध्यक्ष बेगराज खोत के निर्देशानुसार राज्य भर के जिला शाखाओं ने बड चडकर शिक्षकों का 1 दिन का वेतन देने का प्रस्ताव पारित किया। जिस पर मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री के निर्देशन में शिक्षकों का 1 दिन का वेतन काटने के प्रस्ताव को स्वीकार कर मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने के अधिकारिक तौर पर घोषणा करना स्वागत योग्य कदम हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना को महामारी घोषित किया हैं ऐसे में शिक्षक समुदाय राज्य सरकार को हर स्तर पर सहयोग के लिए सदैव तैयार हैं। राज्य सरकार के सराहनीय प्रयासों को संगठन निरन्तर व्यापक स्तर पर प्रसार प्रचार करने के लिए तत्पर हैं।

राज्य सरकार द्वारा 1 दिन का वेतन काटने के निर्णय पर प्रदेश महामंत्री डॉ.हनवन्तसिंह मेडतिया, जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह सोलंकी, जिला मंत्री इनामुल हक कुरैशी, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश खण्डेलवाल, उपशाखा अध्यक्ष छगनलाल भाटी, देवेश खत्री, मनोहरसिंह चौहान, सत्येन्द्रसिंह राठौड, हिम्मत टेलर, रूपाराम मीणा, गलाराम गरासिया, नारायण खण्डेलवाल, धमेन्द्र खत्री, रमेश परमार, हरीराम, देशाराम मीणा, चंद्रपाल राव, अशोक मालवीय, रघुनाथराम मीणा सहीत सैकडों शिक्षको ने राज्य सरकार का धन्यवाद ज्ञापित कर हर स्तर पर तन-मन-धन से सहयोग के लिये तैयार है।

Categories