कोरोनावायरस

प्रशासन सतर्क, नगरपालिकाओं ने सोडियम हाईड्रोक्लोराइड करवाया छिडकाव

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही कोरोना वायरस (कोविड-19) पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है, लेकिन केन्द्र एवं राज्य सरकार के निर्णय व लाॅकडाउन के कारण काफी हद तक इस पर नियंत्रण करने की ओर कदम बढाए है।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद के निर्देशन में ‘‘हारेगा कोरोना, जीतेगे हम’’ सकंल्प के साथ संबंधित विभागों द्धारा अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए जिम्मेदारी के साथ संक्रमण से बचाव के लिए कई कदम उठाए गए है, जिसमें कोरोना वायरस को लेकर जिले की नगर परिषद एवं नगरपालिकाओं द्धारा संक्रमण रोकने के लिए विभिन्न प्रयास शुरू किए गए है।

जिसमें शहर के वार्ड, सरकारी कार्यालयों, सडकों, होटलो, बैकों व अन्य जगहों एवं ग्रमीण क्षेत्रों में भी सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का छिडकाव किया जा रहा है ताकि वायरस का संक्रमण नहीं फैले, इसके लिए निर्धारित समय में स्प्रे. का छिडकाव किया जा रहा हैं साथ ही वायरस के प्रति जागरूक रहने की सलाह दी जा रही है।

वहीं जिला कलक्टर ने बताया कि नगरपालिका प्रशासन की ओर से शहर व ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में कोरोना वायरस के बचाव के लिए सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का छिडकाव के साथ- साथ पालिका प्रशासन की ओर से शहर व गांवों में सक्रंमण से संबंधित पेम्पलेट वितरण के साथ ही भोपू प्रसार के माध्यम से लोगो को जागरूक किया जा रहा है।

जिला कलक्टर ने बताया कि पूरे जिले में अब तक कुल 396 स्थानों पर 13,906 लीटर सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का छिडकाव किया गया है। जिसमें सिरोही के 122 स्थानों पर 1345 लीटर सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का छिडकाव , शिवगंज में 113 स्थानों पर 5400 लीटर , पिंडवाडा में 58 स्थानों पर 2180 लीटर, आबूरोड के 85 स्थानों पर 4081 हजार लीटर व रेवदर  के 18 स्थानों पर 900 लीटर सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का छिडकाव किया गया है।

इसी प्रकार जिले की समस्त नगर निकाय (शहरी क्षेत्र) में अब तक कुल 148 वार्डो में 6546 लीटर सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का छिडकाव किया गया है जिसमें सिरोही नगर परिषद के 35 वार्डो में 745 लीटर सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का छिडकाव, शिवगंज नगरपालिका के 35 वार्डो में 1400 लीटर, पिंडवाडा के 25 वार्डो में 1880 लीटर, आबूरोड के 30 वार्डो में 1261 लीटर, एवं मांउट आबू नगरपालिका के 23 वार्डो में 1260 लीटर सोडियम हाईड्रोक्लोराइड का छिडकाव किया गया।

Categories