कोरोनावायरस

लोकड़ाउन ओर सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जिला प्रशाशन हाई एलर्ट पर, दानदाताओं का निरंतर सह्ययोग, एक वेल्टीनेटर आया सिरोही अस्पताल में।

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर देश व्यापी 21 दिन के लोक डाउन के 14 वे दिन जहाँ आम जन 14 अप्रैल को लोक डाउन खुलने का इंतजार कर रहा है।वही केंद्र सरकार तब्लीगी जमात मरकज के जमातियों के देश भर में फैलने ओर अनेक राज्यो समेत प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत द्वारा लोक डाउन बढ़ाने की सिफारिश के बाद लोक डाउन की अवधि ओर बढ़ने के संकेत के साथ अब जिला एवम पुलिस प्रशाषन कोरोना बचाव की गाइड लाइन पालना, जरूरतमंद, बीपीएल परिवारों, खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़े वर्ग तक राशन, फूड पैकेट पहुचाने, काला बाजारी करने वालो ओर बेमतलब घूमने वालो के खिलाफ सख्ती बरत कानूनी कारवाई कर रहा है और जिले में कानून तोड़ने वाले गिरफ्तार भी हुए और अनेक बाइकरों के वाहन सीज हुए और डंडे भी पड़े।।

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद औचक निरीक्षण

कोविड 19 की महामारी में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद द्धारा (कोविड 19) के तहत समय -समय पर कच्ची बस्ती, झुगी झोपडी, गांव-गांव में स्वंय दौरा कर औचक निरीक्षण कर वहां के रहवासियों से ले रहें है, जानकारी , इसी क्रम में जिला कलेक्टर सोमवार को देर रात शहर के पास मौजूद कच्ची बस्ति (हवाई पट्टी व आयकर कार्यालय ) पहुंचे और वहां रहने वाले लोगों से मुलाकत कर खाद्य सामग्री के बारे में जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने रूबरू होते हुए कहा कि मजदूर एवं असहाय लोगों को हर मुमकिन मदद के लिए हर समय तैयार है ताकि कोई भी पात्र परिवार व व्यक्ति खाद्य सामग्री व राषन कीट से वंचित नहीं रहें।

निरीक्षण के वक्त नगर परिषद के आयुक्त शिवपालसिंह व अन्य जन मौजूद थे। उधर एसपी कल्याणमल मीणा ने माउंट आबू सर्किल के पुलिस अधिकारियों की बैठक लेते हुए

कोरोना वायरस को लेकर 144 की सख्ती से पालना के दिए निर्देश दिए

क्षेत्र में कोई भूखा ना सोए इसके लिए जिला पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाधिकारीयो को जिम्मेदारी सौपी।जिला मुख्यालय पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रतनू ने नगर के मुख्य मार्गो ओर गलियों में शाम को लोक डाउन का जायजा लिया और अनेक स्थानों पे जम के बैठे ओर सोसल डिस्टेंस तोड़ने वालों और सड़क पे घूमने वालो को सख्ती पूर्वक नियमो की पालना करने की हिदायत दी।सिरोही थाना प्रभारी बुद्धाराम विश्नोई ओर पुलिस विभाग ने सरजावाव दरवाजा, राजमाता धर्मशाला, अनादरा चौराहा, गोयली चौराहा ओर मुख्य मार्गो पर बाइक पे डबल सवारी ओर बेमतलब घूमने वालो को रोका और पुलिस ने चालान बनाये

जिला कलेक्टर एवम विधायक के सख्त निर्देशो के बाद

नगर परिषद आयुक्त ने आज भी शहर की मुख्य सड़कों पर हाइड्रोफ्लोराइड क्लोरीन का छिड़काव करवाया लेकिन अनेक मोहल्लों की गलियों में दुबारा सेनेटाइजर नही पहुचा। सिरोही नगर परिषद क्षेत्र में जिला कलेक्टर एवम विधायक संयम लोढा के आव्हान के बाद प्रवासी सिरोही वासी, दानदाता भामाशाह परिवार जम कर सहायता और मदद को आगे आ रहे है।

पावापुरी संस्थान ने अब तक 2698 भोजन किट बनाई एसडीएम को सौपे अनेक दानदाता ओर समाजसेवी संस्थाएं ओर समाज भोजन किट बना जिला प्रशासन को सौप रहे है। लेकिन कुछ पार्षद अपने मोहल्लों में गैर जरूरतमंद व्यक्तियों का भी नाम जोड़ वोट बैंक की गलत फहमी पाल रहे।जिसके खिलाफ सोसल मीडिया में भी जम के बहस चल रही है।

इसी दौरान स्वास्थ्य दिवस के दिन के पी संघवी चेरिटेबल ट्रस्ट पावापुरी की ओर से जिला अस्पताल को भेंट करने के लिए खरीदे गये 5 लाख 51 हजार की लागत की वेंटिलेटर मशीन की सौगात जिला अस्पताल को मिली।

Categories