कोरोनावायरस

लॉक डाउन समय के सदुपयोग के लिए युवाओं के प्रेरणास्रोत बने : खीचड़

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | सिरोही लोकसभा क्षेत्र की सरनाऊ पंचायत समिति के भाटीप गाँव के ओमप्रकाश खीचड़ ने व्हाट्सएप ग्रुप एक अनूठी पहल परिंडे बनाया जिसमें 257 युवाओं को जोड़कर खुदने 10 परिंडे अपने हाथों से बनाये जिसमे उनका सहयोग भाई सुरेश व जगदीश ने किया अपने घर से शुरुआत कि आज लॉकडाउन के 14वें दिन परिंडे बढ़कर 1001 तक पहुँच गए हैं। सरनाऊ, सायला ,रानीवाड़ा, जालौर रेवदर पिंडवाड़ा, गुड़ामालानी तक यह एक अनूठी पहल बड़ा अभियान बन गई हैं।

युवाओं के साथ साथ माताएँ - बहिने भी आ रही हैं इस मुहिम को आगे बढाने में

सायला में कोविड-19 में सेवा दे रही नर्स ने प्रथम पहल करते हुए ओमप्रकाश खीचड़ की इस मूहिम को आगे बढ़ाया, साथ ही पाली से कल्पना पांडे ,पिंडवाड़ा से दिव्या ,रेवदर से नीता ,जोशना, सिरोही से शकीला, डीगांव से साक्षी माँजु आहोर से माफी सागर पुनि खीचड़ ने अपने पुत्रों के साथ जिम्मेदारी निभाते हुए ब्लॉक वार टीम बनाकर इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा हैं।

आधुनिकता के युग मे युवाओं द्वारा इंटरनेट संचार का बेहतर उपयोग करने के लिए बनाए व्हाट्सएप ग्रुप

ग्रुप एडमिन ओमप्रकाश खीचड़ पिछले आठ वर्षों से बालिका शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संस्था एजुकेट गर्ल्स के साथ जुड़कर बालिकाओ को सरल व सुगम तोर पर किस प्रकार से शिक्षा से जोड़ा जाए उनके लिए प्रयासरत हैं। साथ ही अब लॉक डाउन की स्थिति में सोशल मीडिया का दुरुपयोग ज्यादा हो रहा हैं उसी बीच युवाओं को इसका सही उपयोग मुकबन्ध पक्षियों के लिए आगे आने की अपील की औऱ एक से 257 लोगों तक जुड़कर आज 1हजार एक परिंडे लगा चुके हैं। मुहिम जारी हैं।

युवाओं ने मुहिम का साथ निभाया

इस मुहिम का साथ निभाने के लिए सायला से सुरेश कुमार रोहिनवाड़ा , धनराज राव डबानी, अशोक जांगु खारा ,नेकु खान तेजा की बेरी, रमाकांत पिंडवाड़ा, अध्यापक कमलेश माँजु घासेड़ी ,अध्यापक सुरेश जाम्भाणी भाटीप ,अध्यापक राकेश डीगांव ,योगेश जोशी मेत्रिवाड़ा, विपुल जोशी रेवदर ने जुड़कर इस मुहिम को आगे बढाया हैं। घर बैठे फेसबुक व व्हाट्सएप पर अपील करते हुए सहयोग ले रहे हैं।

Categories