कोरोनावायरस

जिला कलेक्टर लाॅकडाउन के दौरान किया दूरस्थ फलियों का दौरा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लाॅकडाउन के दौरान जिले के दूरस्थ से दूरस्थ गांवों में जाकर अंतिम छोर पर निवासरत ग्राम वासियो से लगातार रूबरू हो जानकारी ले रहें है।  

इसी क्रम में वे आज सरूपगंज क्षेत्र में पिंडवाडा तहसील के ईसरा और केर गांव की दुर्गम फलियों में भी पहुंचे। ईसरा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्वारान्टाईन सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा वहां उपस्थित अध्यापकों को आवष्यक निर्देष दिए।

इसके पष्चात् वे पैदल मार्च करते हुए ग्राम ईसरा में पहुंचे एवं आवष्यक वस्तुओं की बंद दूकानों खुलवाया एवं सोषल डिस्टेंनिंग की पालना के निगरानी कमेटी को आवष्यक निर्देष दिए। उन्होंने कच्ची बस्ति भील समाज, पुरावत फली ईसरा में आवासीय मकानों में निवास कर रहें लोगों से परिवार मुखिया राषन संबंधित जानकारी ली साथ ही निगरानी कमेटी द्धारा वितरित खाद्य सामग्री कीट का लाभार्थी से सत्यापन किया तथा ग्राम विकास अधिकारी को एक परिवार को पालनहार योजना से लाभांवित करने के निर्देष दिए। उन्होंने ग्राम केर में विद्यालय के क्वारान्टाईन सेंटर का अवलोकन किया तथा कच्ची बस्ति में पैदल चलकर रहवासियों से रूबरू हुए एवं निगरानी समिति की बैठक लेकर सोषल डिस्टेंनिंग व ग्राम पंचायत की जानकारी ली तथा निर्देष प्रदान किए।

जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत भावरी से आम चैराहें पर पुलिस व्यवस्था का जायजा लेकर उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए। उन्होंने वहां पर बैक बी.सी. पर लोगों की भीड होने से सोषल डिस्टेंनिंग की पालना के मौके पर ही निर्देष दिए।

जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा ने दौरे के समय मौजूद रहें व मौके पर कानून व्यवस्था एवं पुलिस कर्मियों द्धारा दी जा रही ड्यूटी की जानकारी ली और  निर्देष भी प्रदान किए।

निरीक्षण के वक्त पिंडवाडा के उपखंड अधिकारी जयपालसिंह, विकास अधिकारी हनुवीर सिंह, पुलिस उपधीक्षक किषोरसिंह,  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ राजेष कुमार , तहसीलदार पिंडवाडा समेत संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

Categories