कोरोनावायरस

लोकडाउन 2.0 के पहले दिन सोसल डिस्टेंसिंग की उड़ती रही धज्जिया, जनप्रतिनिधि जनता की समझाइश में आगे आये।

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही कोराना वायरस की महामारी से निपटने पूरा देश एक जुट है लेकिन हमारी ही असावधानी कभी बड़ी जानलेवा संमस्या का सबब बन सकती है।पीएम मोदी के मंगलवार को लोक डाउन 2 की कड़ाई से पालन करने की घोषणा 3 मई तक के बावजूद जिला मुख्यालय पर सुबह और शाम सोसल डिस्टेंसिंग की धज्जियां हॉस्पिटल,बैंक,नगर परिषद के किट, खाद्यान्न वितरण, कृषि उत्पादो के वितरण के दौरान सरे राह उड़ती है तथा बाइकर आवश्यक वस्तु, दुग्ध लेने ओर हस्पताल जाने के नाम पे बेमतलब भटकते रहते है।

जिनमे अधिकांश बाइकर गली मोहल्लों में गुटका, बीड़ी, सिगार की तलाश में भटकते है।तो आबकारी महकमे की गैर मुस्तेदी से मुख्यालय समेत जिले भर में अवैध शराब भारी कीमत पे बिक रही है।हालांकि पुलिस कर्मी बाइकरों को जगह जगह रोकते भी है और चालान भी बनाते है।

लेकिन मोटर साइकिल धारक दो तीन चार सवारियां बच्चो बुढो को बिठा कर चलाने से भी नही चूकते यह असावधानी भविष्य में भारी पड़ सकती है।

जिला पुलिस अधीक्षक कल्याण मल मीणा आज शाम को नगर का जायजा लेने निकले और अनेक स्थानों पे सोसल डिस्टेंसिंग नही मानने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश ड्यूटी पे तैनात पुलिस कर्मियों को दिए।

इससे पहले जिला पुलिस अधीक्षक ने कोविड 19 कोराना हॉस्पिटल का जिला कलेक्टर बीपी कलाल,ओर विधायक सयंम लोढा के साथ निरीक्षण के दौरान भी लोकडाउन के दौरान सोसल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने और ग्रामीण क्षेत्रो में जनता को मास्क पहिनने ओर सोसल डिस्टेंसिंग अपनाने पर जोर दिया।

हिन्दू वेव के जिला संयोजक ने आम जनता को आव्हान किया कि हमे सोसल डिस्टेंस का पालन करना है और मास्क पहिन के निकलना है।दवे ने जन प्रतिनिधियों से आव्हान किया कि नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में कोई भूखा न सोए इसलिये पार्षद,सरपंच,वार्ड मेम्बरों ने बीपीएल,खाद्य सुरक्षा योजना से जुड़े ओर जरूरत मन्द को भोजन सामग्री ,खाद्यान्न किट ओर ओर राहत सामग्री पहुचाने में काबिले तारीफ कार्य किया है।

अब जन प्रतिनिधियों को चाहिए कि बैंकों में सार्वजनिक स्थान पे हॉस्पिटल मेडिकल शॉप में आम जन को सोशल डिस्टेंस की पालना कराने में जागरूक बने और राजनीतिक दल और सामाजिक संस्थाएं भी आम जन को हाथ से बना हुआ मास्क उपलब्ध कराने में अपनी अहम भूमिका निभाएं।

Categories